बंद करें

    हिमनिक इन्फारमेटिक्स

    हिमनिक इन्फारमेटिक्स – राष्ट्रीय सूचना-विज्ञान केंद्र हिमाचल प्रदेश द्वारा एक त्रैमासिक समाचार पत्र।

    यह तकनीकी दुनिया में नवीनतम और राष्ट्रीय सूचना-विज्ञान केंद्र हिमाचल प्रदेश द्वारा की जा रही विभिन्न गतिविधियों से खुद को अपडेट रखने के लिए श्री अजय सिंह चहल, उप महानिदेशक और राज्य सूचना-विज्ञान केंद्र हिमाचल प्रदेश के नेतृत्व, और मार्गदर्शन में की गई एक नई पहल है। पेशेवर अपडेट के अलावा, एक अन्य पहलू राष्ट्रीय सूचना-विज्ञान केंद्र टीम के सभी सदस्यों के लिए ‘फैमिली कनेक्ट’ है।
    राज्य सूचना-विज्ञान केंद्र हिमाचल प्रदेश ने पहले संस्करण से ही समाचार पत्र को हिंदी और अंग्रेजी दोनों संस्करणों में जारी करने के लिए प्रोत्साहित और सुनिश्चित किया है।
    राष्ट्रीय सूचना-विज्ञान केंद्र हिमाचल प्रदेश टीम के सभी सदस्यों ने इस पहल के लिए सक्रिय समर्थन, सुझाव और योगदान प्रदान किया है। सामग्री चयन एवं संपादन का कार्य राज्य सूचना विज्ञान केंद्र हिमाचल प्रदेश के मार्गदर्शन में श्री विनोद कुमार गर्ग, श्री भूपिंदर पाठक, श्री अखिलेश भारती एवं श्री बृजेंद्र कुमार डोगरा द्वारा किया गया। श्री सर्वजीत कुमार ने न्यूज लेटर के आर्ट डिजाइन का काम किया है।
    इस समाचार पत्र में शामिल सामान्य विषय हैं नई परियोजना, फोकस में गतिविधियाँ, अतिथि भाषण, गंतव्य, तकनीकी युक्तियाँ, नई तकनीक, पुरस्कार और सम्मान और राष्ट्रीय सूचना-विज्ञान केंद्र हिमाचल प्रदेश टीम के सदस्यों के परिवारों में होने वाली घटनाओं पर एक अनुभाग है।

     हिमनिक इन्फारमेटिक्स
    हिमनिक इन्फारमेटिक्स (1.5MB)

    (जनवरी-मार्च 2024 अंक-I-खंड-II)
    हिंदी संस्करण